गैजेट: सैमसंग ने चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च।

Gadget: Samsung launches smartphone with four rear cameras

रिपोर्ट फराह अंसारी
गैजेट: साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी दिग्गज सैमसंग ने तो या तीन नहीं, बल्कि चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन Galaxy A9 (2018) लॉन्च कर दिया है। जाहिर है चार कैमरे वाले इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत भी यही है कि इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह इंडस्ट्री का शायद पहला मेनस्ट्रीम स्मार्टफोन है जिसमें चार रियर कैमरे दिए गए हैं।




Galaxy A9 (2018) की शुरुआती कीमत 599 यूरो (लगभग 51,300 रुपये) है। इसकी बिक्री नवंबर से शुरू होगी। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमतें अभी नहीं ऐलान की गई हैं। यह स्मार्टफोन बबलगम पिंक, कैविएर ब्लैक और लेमनेड ब्लू कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा।

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 का है और इसमें स पर ऐमोलेड पैनल का यूज किया गया है। Galaxy A9 (2018) में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसमे 8GB रैम है। दूसरा वेरिएंट भी है जिसमे 6GB रैम दिया गया है। इस स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 128GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 512GB तक किया जा सकता है।

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.7 है, दूसरा कैमरा 10 मेगापिक्सल का है जो टेलीफोटो है और इसमें 2X ऑप्टिकल जूम दिया गया है। तीसरे कैमरे के तौर पर 8 मेगापिक्सल का 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.4 है. चौथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो डेप्थ कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.2 है।



कंपनी के मुताबिक कम रौशनी में प्राइमी कैमरा पिक्सल बाइनिंग यूज करके एक में 4 पिक्सल ऐड करता है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें फेस अनलॉक टेक्नॉलॉजी भी दी गई है। फिंगरप्रिंट स्कैनर इस स्मार्टफोन के रियर में है।

Galaxy A9 (2018) में 3,800mAh की है और कंपनी के मुताबिक इसमें फास्ट चार्जिंग दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इनमें 4G VoLTE, WiFi, Bluetooth 5.0 और यूएसबी टाइप सी दिए गए हैं। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है।

Facebook Comments