Gadget: Facebook Messenger is going to meet Whatsapp's unseen feature.

गैजेट: फेसबुक मैसेंजर को मिलने जा रहा है व्हॉट्सएप का अनसेंड फीचर।

रिपोर्ट फराह अंसारी
गैजेट/नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग जाएंट फेसबुक अब अपने सबसे मशहूर व्हॉट्सएप फीचर को फेसबुक मैसेंजर में जोड़ने वाला है। कंपनी जल्द ही अनसेंड बटन को फेसबुक और व्हॉट्सएप में देने वाली है। लीक के अनुसार कंपनी ने पहले ही इस फीचर को टेस्ट करना शुरू कर दिया है जो फिलहाल अभी कुछ यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। टिप्स्टर जेन वोंग ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट को पोस्ट किया जहां फेसबुक मैसेंजर में इस फीचर को देखा गया। हालांकि अभी भी ये बात साफ नहीं है कि इस फीचर को कंपनी कब टेस्ट करेगी और रोलआउट करेगी।



टिप्सटर ने आगे जानकारी दी कि यूजर्स के पास लिमिटेड टाइम फ्रेम का ही वक्त होगा जिसके भीतर उन्हें मैसेज को भेजना होगा। फेसबुक ने अधिकारी ने टेकक्रंच को कहा कि, फेसबुक अंदरूनी तौर पर इस फीचर को टेस्ट कर रहा है जहां वो पूरी तरह से टेस्ट करने के बाद ही यूजर्स के लिए रोलआउट करेगा।

कंपनी ने इसी साल अप्रैल में इस बात का एलान किया था कि वो इस फीचर को लेकर आनेवाली है। उसी महीने फेसबुक अनसेंड बटन के बारे में भी बात कर रहा था जहां ऑनलाइन ये बात सामने आ गई थी कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने रिसिपेंट की तरफ से मैसेज को डिलिट कर दिया। इस खबर से फेसबुक को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी जहां कई यूजर्स को ऐसा लगा जैसे ये एक तरह का बड़ा उल्लंघन है।




बता दें कि फेसबुक अधिकृत दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे व्हॉट्सएप और इंस्टाग्राम के पहले से ही अनसेंड फीचर मौजूद है जहां यूजर्स गलती से भेजे गए अपने मैसेज को वापस ले सकते हैं।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999