गैजेट: शाओमी और सैमसंग दोनों मोबाइल कंपनियों के बीच टक्कर।

गैजेट: शाओमी और सैमसंग दोनों मोबाइल कंपनियों के बीच टक्कर।

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली: मी और गैलेक्सी के बीच अभी तक की सबसे बड़ी लड़ाई सामने आ सकती है। ये मुकाबला दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल मार्केट में देखने को मिल सकता है। जी हां हम बात कर रहे हैं भारत की जहां चीनी कंपनी शाओमी और साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग के बीच आने वाले सेल के दौरान स्मार्टफोन को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।



मोबाइल कंपनियों के बीच की टक्कर कोई नई नहीं है लेकिन जिस हिसाब से फेस्टिवल सेल और दूसरे अन्य सेल भारतीय मार्केट में अपने पांव जमा रहे हैं वैसे- वैसे मोबाइल कंपनियां भी अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च कर रहीं हैं जिसमें सबसे आगे सैमसंग और शाओमी है। शाओमी और सैमसंग दोनों कंपनियों ने मोबाइल मार्केट पर 60 प्रतिशत तक कब्जा कर रखा है। जहां त्योहारों के सेल के दौरान कंपनियों के एक तिहाई हिस्से की भरपाई होती है।

वहीं अगर एक्सपर्ट की बात करें तो कौन नंबर वन है इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन अगर अप्रैल- जून के काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट की अगर बात करें तो सैमसंग चीनी ब्रैंड शाओमी से आगे है। जबकि IDC के रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग और शाओमी में बराबर की टक्कर है।




दोनों कंपनियां पहले क्वार्टर में 10 मिलियन यूनिट शिपमेंट को लेकर एक दूसरे को टक्कर दे रही है। ये शिपमेंट साल 2014-15 के मुकाबले तीन गुना ज्यादा है जिसमें लोकल प्रोडक्शन भी मौजूद है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999