मलोट रैली में प्रधानमंत्री मोदी को किसानों ने ट्रैक्टर का माॅडल भेंट किया

रिपोर्ट फराह अंसारी
पीएम नरेंद्र मोदी आज पंजाब के मालवा क्षेत्र के मलोट में किसान कल्‍याण रैली में पहुंच गए हैं। उनका रैली के मंच पर पहुंचने पर शानदार स्‍वागत किया गया। रैली में मौजूद लोगों ने नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगाकर उनका स्‍वागत किया। पीएम मोदी रैली में किसानों के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। पांच किसानों ने ट्रेक्टर का मॉडल देकर प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान किया। पांच किसानों ने फसलों का न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य घोषित करने और समर्थन मूल्‍य बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया।

मिशन 2019 के लिए जमीन तैयार करना और एमएसपी इस रैली का खास मकसद है। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह फसलों के एमएसपी में एतिहासिक बढ़ोतरी का बड़ा चुनावी एलान किया था। उसके बाद यह पहली रैली होगी, जिसमें मोदी सीधे किसानों से रूबरू होंगे। रैली का प्रभाव ज्यादा से ज्यादा इलाकों तक पहुंचे, इसी को देखते हुए मलोट को चुना गया है।

रैली में पहुंचने पर प्रकाश सिंह बादल और हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया। रैली में पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने बादल और मनोहरलाल के साथ हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्‍वीकार किया। मनोहरलाल ने मोदी को पंजाब की शान पगड़ी भेंट की। बादल ने प्रधानमंत्री को कृपाण भेंट की।

रैली के मंच पर कुल 18 कुर्सियां लगाई गई हैं। नौ आगे और नौ पीछे। मंच को सुंदर तरीके से सजाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी यहां से 2019 के चुनाव के लिए बिगुल फूकेंगे और रैली के माध्‍यम से किसानों से बात करेंगे। रैली पंजाब में हाे रही है, लेकिन मलोट के हरियाणा अौर राजस्‍थान की सीमा से सटे होने के कारण भारी संख्‍या में इन दाेनों राज्‍यों के लोगों के भी रैली में पहुंचे हैं।

Facebook Comments