अविश्वास प्रस्ताव बहस के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया।

अविश्वास प्रस्ताव बहस के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया।

फराह अंसारी
नई दिल्ली: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जारी बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने जुमलों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने सिर्फ चार लाख युवाओं को नौकरी दी। राहुल गांधी ने कहा कि ये सरकार सिर्फ झूठे वादे करती है और पूरा देश जुमला स्ट्राइक का शिकार है।



राहुल ने राफेल सौदे पर अंगुली उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी फ्रांस गए तो अचानक 1600 करोड़ रुपये प्रति हवाई जहाज हो गया। पहले राफेल 540 करोड़ का था। राहुल इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि पीएम के दबाव में आकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देश से झूठ बोला है।

राहुल के इस आरोप पर रक्षामंत्री भड़क गईं। उन्होंने राहुल के बयान पर आपत्ति जताई और बोलने के लिए समय मांगा। इस पर स्पीकर ने कहा कि राहुल बार-बार रक्षामंत्री का नाम ले रहे हैं। इसलिए रक्षामंत्री को अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा।

राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी 10-20 कारोबारियों के लिए सब कुछ करते हैं। बड़े कारोबारियों से पीएम के रिश्तों को दुनिया जानती है। पीएम ने एक कारोबारी को 45 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया। ये आरोप लगाने के बाद राहुल ने कहा पीएम मोदी नर्वस दिख रहे हैं। इसलिए वे मेरी आंखों में नहीं देख रहे हैं।

राहुल ने पीएम के चौकीदार वाले बयान पर भी हमला किया। राहुल ने कहा कि पीएम चौकीदार नहीं भागीदार हैं।

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जब चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे, उसी समय चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए। लेकिन हमारे सैनिकों ने शक्ति दिखाई और उन्हें खदेड़ दिया।

कुछ महीने बाद ही पीएम चीन गए और बिना एजेंडे के बात की। वहां उन्होंने घुसपैठ की बात ही नहीं उठाई। पीएम ने देश के सैनिकों को धोखा दिया है।



राहुल के भाषण पर सभी की नजरें टिकीं थीं। दरअसल राहुल गांधी ने दावा किया था कि अगर सदन में उन्हें 15 मिनट बोलने का मौका दे दिया जाए तो भूकंप आ जाएगा। राहुल ने कहा था कि वे बोलेंगे तो पीएम मोदी सीट पर बैठ नहीं पाएंगे। राहुल के इस बयान के बाद उन्हें ट्रोल भी किया गया था। आज बहस शुरू होने से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी चुटकी लेते हुए कहा था कि ‘भूकंप’ के मजे लेने के लिए तैयार रहिए।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999