दिल्ली: 31 अगस्त कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाएंगे राहुल गाँधी।

दिल्ली: 31 अगस्त कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाएंगे राहुल गाँधी।

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बाढ़ प्रभावित केरल के दौरे के बाद अब कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों से पता चला है कि राहुल 31 अगस्त को यानी परसों कैलाश मानसरोवर की इस यात्रा पर जाएंगे। ऐसा होने के पीछे एक दैवीय चमत्कार की बात भी कही जा रही है। इससे जुड़ी एक और बड़ी जानकारी ये मिली है कि इस यात्रा के लिए राहुल नेपाल के रास्ते नहीं बल्कि चीन के रास्ते जाएंगे। राहुल के मुताबिक कर्नाटक चुनाव के दौरान जहाज के अचानक कई हज़ार फिट नीचे आने पर उनको भगवान शिव याद आ गए और उन्होंने कैलाश मानसरोवर जाने की ठान ली थी।



अप्रैल महीने में कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए राज्य के दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान में अचानक तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके बाद विमान की हुबली में इंमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। कांग्रेस ने इस मामले में जांच की मांग करते हुए हुबली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। कांग्रेस ने इस मामले की शिकायत नागरिक विमानन महानिदेशालय से भी की थी। डीजीसीए की ओर से जांच का आश्वासन दिया गया था।

घटना को लेकर राहुल के करीबी कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के डीजीपी को एक चिट्ठी भी लिखी थी, विद्यार्थी ने लिखा था, ”राहुल जिस विमान में सवार थे, वो एकाएक बायीं तरफ झुक गया और विमान तेजी से नीचे चला गया। उसमें काफी कंपन हुई। यह घटना सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर हुई।”




चिट्ठी में लिखा था, ”मौसम सामान्य था और तेज हवा भी नहीं चल रही थी। विमान के संदिग्ध एवं ठीक से काम नहीं करने से साफ था कि उसमें कंपन होना और उसका नीचे चले जाना स्वभाविक या मौसम संबंधित नहीं था, बल्कि ऐसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ।’’

Facebook Comments