news hawks 24

दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली को पद से इस्तीफा देना चाहिए: राहुल गाँधी।

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात को लेकर विजय माल्या के दावों के बाद विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पूरे मामले की स्वतंत्र जांच की मांग करते हुए कहा कि जेटली को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।



राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”विजय माल्या ने आज लंदन में जो आरोप लगाए वह गंभीर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तुरंत इस मामले में स्वतंत्र जांच के लिए आदेश देना चाहिए। जांच पूरी होने तक अरुण जेटली को वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए।”

बुधवार को लंदन के वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने आए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने दावा किया कि पूरे मामले को सुलझाने के लिए भारत छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की थी। मैं बैंकों का बकाया कर्ज चुकाने के लिए तैयार था, लेकिन बैंकों ने मेरे सेटलमेंट को लेकर सवाल खड़े किए।

शराब कारोबारी ने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से बलि का बकरा हूं, मैं बलि का बकरा जैसा महसूस कर रहा हूं। दोनों ही राजनीतिक दल मुझे पसंद नहीं करते।’’




विजय माल्या पर भारत में करीब 9000 करोड़ रूपये के धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। माल्या के दावों को जेटली ने खारिज किया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘2014 के बाद से, उन्होंने भगोड़ा शराब कारोबारी को मिलने के लिए कभी समय नहीं दिया और मुझसे मुलाकात होने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।’’

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999