दिल्ली: धर्म बदलकर लोगों के साथ क्राइम करने वाला बाबा आशु उर्फ आसिफ खान गिरफ्तार।

news hawks 24

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली: आशु महाराज उर्फ आसिफ खान मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सूत्रों के मुताबिक शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने पहले इस ढोंगी बाबा को हिरासत में लिया था। फिलहाल क्राइम ब्रांच इससे पूछताछ कर रही है। आसिफ अपना नाम बदलकर आशु महाराज बनकर लोगों को लूट रहा था। इसपर एक महिला ने रेप और बेटी से छेड़खानी का आरोप लगाया है। महिला ने आसिफ के बेटे और उसके दोस्त पर भी रेप का आरोप लगाया है। इसी मामले में क्राइम ब्रांच आसिफ से पूछताछ कर रही है।




दिल्ली के बेहद पॉश इलाके हौज़ ख़ास से कल एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया था। मामले में एक महिला ने आशु ‘महाराज’ पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने बीते 6 अगस्त को आशु, उसके बेटे और बेटे के दोस्त पर रेप के गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं, महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि अब ये लोग उसकी बेटी को निशाना बनाने के फिराक में थे जिसकी वजह से लड़की के साथ छेड़खानी की गई। मामले के प्रकाश में आने के बाद आशु को लेकर कई खुलासे हुए हैं और जो सबसे बड़ी जानकारी मिली है वो ये है कि इस ढोंगी बाबा का नाम आसिफ खान है।

आशु उर्फ आसिफ खान के बारे में पता चला है कि ये साल 1997 तक दिल्ली के वजीरपुर इलाके की जेजे कॉलोनी में रहता था। लेकिन वशीकरण और जादू-टोना सीखने के बाद पहले दिल्ली के त्रिनगर और उसके बाद सराय रोहिल्ला इलाके के पदम नगर में अपना ऑफिस खोला। लेकिन इन ठिकानों पर जब मोटी रकम लेने के बावजूद कई लोगों की मुश्किलें हल नहीं हुईं तब ये वहां से रातों-रात धंधा समेटकर फरार हो गया। उसके बाद करीब 20 साल पहले आसिफ उर्फ आशु पीतमपुरा आया और यहां अपना आश्रम बनाया। फिलहाल इसका ऑफिस दिल्ली के हौज़ ख़ास में है।

बाबागिरी के धंधे से आसिफ के पास जो पैसा आता है उसे वो रियल स्टेट के धंधे में लगाता है। इसमें उसके बेटे का दोस्त उसका साथ देता है। ये वही दोस्त है जिसके ऊपर महिला ने रेप का आरोप लगाया है। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली में आशु उर्फ आसिफ ने करोड़ो रुपये का इंवेस्टमेंट कर रखा है। इसी कमाई की वजह से इसके पास महंगी विदेशी कारें भी हैं।



आशु अपने क्लाइंट्स को मुलाकात के लिए फाइव स्टार होटलों में बुलाता है। इनमें दिल्ली के ली मेरिडियन, शंगरी- ला और हयात जैसे बड़े होटलों का नाम शामिल है। इसके क्लाइंट्स में नेताओं के अलावा आईएएस अफसर और दिल्ली पुलिस के कई अफसरों से लेकर फिल्म जगत के लोग तक शामिल हैं। पुलिस के कई बड़े अधिकारी प्रमोशन के लिए और नेता चुनाव जीतने के लिए इसके ऑफिस आया करते हैं। आशु ने इनसे भी पूजा पाठ के नाम पर लाखों रुपये ऐंठे हैं। दावा किया जा रहा है कि कुछ महीने पहले आशु एक अदाकारा के बुलाने पर उसका संकट दूर करने मुंबई में उसके घर भी गया था।

Facebook Comments