क्रिकेट: भारत पहली पारी में इंग्लैंड पर मजबूत पकड़ के बावजूद हार सकता है।

क्रिकेट: भारत पहली पारी में इंग्लैंड पर मजबूत पकड़ के बावजूद हार सकता है।

रिपोर्ट: फराह अंसारी
वनडे-टी20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की जंग शुरु हो चुकी है। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।




पहले दिन के स्टंप्स तक भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 285 रन पर इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया है लेकिन पहली पारी में इंग्लैंड पर मजबूत पकड़ के बावजूद भारत पर इस मैच में हारने का खतरा बना हुआ है।

दरअसल कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ एक ऐसे प्लेइंग इलेवन को मैदान पर उतारा है जिसके आंकड़े भारतीय टीम के खिलाफ है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया।

आंकड़ों के मुताबित भारतीय टीम जब भी चेतेश्वर पुजारा के बिना मैदान पर उतरी है टीम को अक्सर हार का सामना करना पड़ा है।

भारतीय टीम अबतक कुल 23 मैचों में पुजारा के बिना मैदान पर उतरी जिसमें उसे सिर्फ 6 में जीत मिली जबकि 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा वहीं 7 मैच ड्रॉ पर छूटा।



इसके अलावा जब भी भारतीय टीम पुजारा के साथ मैदान पर उतरती है तो मैच जीतने की संभावना प्रबल हो जाती है। भारत 58 मैचों में पुजारा के साथ मैदान पर उतरी है जिसमें उसे 33 मैचों में जीत और सिर्फ 12 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि 13 मैच ड्रॉ रहा है।

Facebook Comments