क्रिकेट: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट टीम को सर्वश्रेष्ठ बनाने के मिशन पर हैं।

क्रिकेट: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि विराट टीम को सर्वश्रेष्ठ बनाने के मिशन पर हैं।

फराह अंसारी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि उन्हें टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से काफी उम्मीदें हैं। गांगुली ने यह बात गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैम्पियन’ में कही।

गांगुली ने कहा, “जब विराट कोहली खेलते हैं तो चाहे कोई भी हो वो उसे बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे। यह उनका असर है। जब आप उनको देखेंगे तो आपको लगेगा कि उनके पास एक मिशन है अपनी टीम को सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने का।” गांगुली ने कहा कि सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे देश को कोहली से काफी उम्मीदें हैं।



उन्होंने कहा, “टीम में फिटनेस सबसे आगे है. टीम में यो-यो टेस्ट है. लोगों ने इसकी आलोचना की थी, लेकिन इस टेस्ट के पीछे वजह है। अब क्रिकेट फिटनेस पर आधारित हो गया है। कई वर्षों में खेल बदला है। मुझे विराट कोहली से काफी उम्मीदें हैं और पूरे देश को उन पर विश्वास है।”

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले सौरव गांगुली ने कहा कि ‘अगर भारत को इंग्लैंड में सीरीज़ जीतनी है तो विराट का परफॉर्म करना बेहद ज़रूरी है।’

गांगुली बोले,’ये बल्लेबाज़ों पर निर्भर करता है कि वो टेस्ट क्रिकेट 400 रन बनाएं, और अगर वो पहली पारी में ऐसा करते हैं तो वो टेस्ट मैच जीत सकते हैं। हमारे पास अच्छी टीम है और अगर वो अच्छी बल्लबाज़ी करते हैं तो इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इंग्लैंड में सीरीज़ भी जीत सकते हैं। जिसकी बहुत अधिक संभावना है।’




1 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ में भारत के पास जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका है क्योंकि इंग्लैंड की टीम पहली तीन टेस्ट सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। विराट से पहले इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एमएस धोनी की अगुवाई में गई थी। जहां पर भारत को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999