वाणिज्य कर विभाग को मुख्यमंत्री योगी की चेतावनी

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: सीएम योगी प्रदेश में अक्सर ही काम बंद करने के साथ आंदोलन करने वाले कर्मचारियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें व्यापारियों को ध्यान में रखकर काम करना है। उन्हें परेशान करने के लिए काम नहीं करना। योगी आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ के 52 वें वार्षिक अधिवेशन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।






सीएम योगी ने सूबे में अक्सर हड़ताल करने के साथ ही धमकी देने वाले कर्मचारी संगठनों को बेहद सख्त लहजे में चेतावनी दी। उन्होंने आंदोलन की चेतावनी देने वाले कर्मचारी संगठनों के पेंच कसते हुए कहा है कि प्रदेश में अब डंडे व झंडे से दबाव बनाकर नहीं, काम करके ही व्यवस्था चल सकेगी। उन्होंने कहा कि संगठन का मतलब ट्रेड यूनियन नहीं होना चाहिए।

सीएम योगी ने GST में व्यापारियों के रजिस्ट्रेशन की संख्या पर खुशी जताते हुए नए लक्ष्य भी निर्धारित किए। उन्होंने कहा कि यूपी जैसे राज्य में GST में सात लाख से १३ लाख की गई। यह सराहनीय है,पर इसे बढ़ाकर 20 लाख तक किया जा सकता है। GST व्यापारी के हित में है।






विभागों के रिव्यू पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैंने अभी वाणिज्य कर विभाग का रिव्यू नहीं किया है। अभी करना भी नहीं चाहता, पर जब भी मैं जनता के बीच जाता हूं, कुछ शिकायतें मिलती है।

Facebook Comments