छत्तीसगढ़: दो दिन की नवजात बच्ची को डेढ़ लाख में बेच रही थी नर्स।

Chhattisgarh: The nurse was selling a newborn baby for two days in one and a half lakhs.

रिपोर्ट फराह अंसारी
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक ऐसी नर्स को गिरफ्तार कर लिया, जो दो दिन की नवजात बच्ची को बेच रही थी। उसने डेढ़ लाख रुपये में एक दंपती से बच्ची का सौदा किया था। पु‍लिस ने बच्ची की मां को भी हिरासत में ले लिया है।




घटना रायपुर के टिकरापारा इलाके की है। दरअसल, एक नाबालिग लड़की के साथ एक युवक ने शादी का झांसा देकर बलात्कार किया था। जिसकी वजह से वह लड़की गर्भवती हो गई। 8 माह का गर्भ हो जाने पर लड़की के घरवालों को इस बात की जानकारी हुई।

समाज में बदनामी के डर से उसका परिवार उसे लेकर रायपुर आ गया। जहां हटरी बाजार के एक अस्पताल में उस नाबालिग लड़की ने 17 सिंतबर की रात एक बच्ची को जन्म दिया। लड़की के परिजन किसी भी कीमत पर उस बच्ची को रखने के लिए तैयार नहीं थे। लिहाजा उन्होंने वार्ड में तैनात एक नर्स को सारी घटना के बारे में बताया।

उस नर्स ने लड़की के परिजनों को एक ऐसे जोडे़ के बारे में बताया जो बच्ची को लेने के लिए तैयार था। साथ ही उसके लिए पैसा भी देना चाहता था। परिजनों ने उसकी बात मान ली। नर्स ने उस दंपति से डेढ़ लाख रुपये में नवजात बच्ची का सौदा कर लिया।

इसके बाद नर्स खुद बच्ची को लेकर मौदहापारा गई, जहां उसे बच्ची को दंपति के हवाले करना था। लेकिन ठीक उससे पहले पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूरे मामले की छानबीन करने के बाद पुलिस ने नाबालिग लड़की के साथ रेप करने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, जबकि अस्पताल के डॉक्टर और नर्स के खिलाफ भी केस दर्ज किए जाने की बात सामने आई है।



रायपुर पुलिस के मुताबिक रेप की घटना राजनांदगांव की है। लिहाजा यह मामला वहीं ट्रांसफर किया जाएगा। पुलिस ने मुखबिर से गुप्त सूचना मिलने पर इस मामले का खुलासा किया है।

Facebook Comments