Chhattisgarh: Blast in the gas pipeline of Bhilai Steel Plant, 11 people seriously injured.

छत्तीसगढ़: भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 11 लोग गंभीर रूप से घायल।

रिपोर्ट फराह अंसारी
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह ब्लास्ट गैस पाइपलाइन में हुआ है। हादसे में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि जिस प्लांट में यह हादसा हुआ है, वह राजधानी रायपुर से महज 30 किमी की दूरी पर स्थित है और इसका संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है। प्लांट में धमाके के बाद भीषण आग लग गई, जिसे देखते हुए दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।




बताया जा रहा है मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट में एक गैस पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही थी। इसी दौरान पाइपलाइन में बड़ा धमाका हुआ। हादसे के बाद सभी घायलों को तत्काल सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने इलाज शुरू कर दिया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जीपी सिंह ने बताया कि भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे में 9 कर्मचारियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हैं। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। सिंह ने बताया कि प्लांट के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे। उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाइन में विस्फोट हो गया।



इससे पहले घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी उमेश अग्रवाल, आईजी पुलिस जीपी सिंह और एसएसपी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने घायलों के इलाज के लिए हरसंभव इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक हादसे के पीछे सुरक्षा में चूक को एक बड़ी वजह माना जा रहा है, हालांकि अब तक प्रशासन ने इसपर कोई बयान नहीं दिया है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999