June 21, 2018
  • 3:28 pm रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद एंव रालोद वरिष्ठ नेता हाजी सलीम ने महागठबंधन प्रत्याशी के लिये समर्थन मांगा
  • 2:43 pm कैराना उपचुनावः देवर ने दिया भाभी को समर्थन, BJP की बढ़ी मुसीबत
  • 1:07 pm सोनम कपूर ने कहा करीना और जेक्लिन मेरी बेस्ट फ्रेंड है।
  • 12:52 pm सचिन वलिया मर्डर केस का हुआ खुलाशा,तमंचे को चैक करते वक्त लगी थी गोली
  • 11:23 am महाराष्ट्रः औरंगाबाद में शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे ने पुलिस अधिकारियों से की मुलाकात, हाल ही में शहर में दो गुटों में हुई थी हिंसा
CBSE exam leak : 25 अप्रैल

दिल्ली(एनसीआर)
भारत के केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा की तिथि का ऐलान कर दिया गया है। विभागीय एचआरडी मंत्रालय के सचिव (स्कूल शिक्षा) अनिल स्वरूप ने मीडिया को बताया कि अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को होगी। लेकिन 10वीं के गणित की दोबारा परीक्षा को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। स्वरूप ने बताया कि अभी जांच चल रही है और अगले 15 दिनों में यह फैसला होगा कि 10वीं के गणित की परीक्षा दोबारा कराने की जरूरत है या नहीं। अगर दोबारा परीक्षा करानी पड़ी तो सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में होगी और उसे जुलाई में कराया जाएगा।


  • सीबीएसई की 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी।
  • 10वीं की परीक्षा पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं। अभी चल रही है जांच।


  • अगर 10वीं की परीक्षा दोबारा करानी पड़ी तो वह सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में जुलाई में होंगी।
  • पेपर लीक पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला बोला था।
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पेपर लीक पर नाराजगी जताई थी।








CBSE पेपर लीक की खबर के बाद देशभर में छात्रों और अभिभावकों में आक्रोश है। हर और गुस्से के माहौल देखने को मिल रहा है. जगह-जगह छात्र और अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं। विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सीबीएसई ने पेपर लीक के आरोपी विक्की को गिरफ्तार कर लिया है। विक्की दिल्ली में एक कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाता है। आरोपियों को पकड़ने के लिए एसआईटी जहां ताबड़तोड़ छापे मार रही है, वहीं सीबीएसई अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है।

एग्जाम से बच्चों में गुस्सा
एग्जाम से बच्चों में गुस्सा





सरकार ने जांच में गूगल से मांगी मदद
CBSE पेपर (लीक) मामले में स्टूडेंट्स के भारी विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लिकर की तलाश में जुटी है। इसके लिए गूगल से भी सहयोग मांगा गया है। दरअसल, इसी लिकर ने सीबीएसई चेयरपर्सन को परीक्षा से कई घंटे पहले ही एक वॉर्निंग ईमेल भेजा था। क्राइम ब्रांच ने इस ईमेल के बारे में गूगल से जवाब मांगा है। यह मेल जीमेल आईडी से भेजा गया था और इसमें हाथ से लिखे प्रश्नपत्रों की तस्वीरें भी अटैच थीं।



techbizzzz@gmail.com

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT