कोलकाता, बच्चों को, मोमो गेम, ना खेलने, के लिए, जागरुक करें।

कोलकाता: बच्चों को मोमो गेम ना खेलने के लिए जागरुक करें।

रिपोर्ट फराह अंसारी
कोलकाता: पश्चिम बंगाल सीआईडी ने सोमवार को सार्वजनिक नोटिस जारी करके लोगों को सलाह दी है। सलाह में कहा गया है कि अगर उन्हें मोमो चैलेंज गेम खेलने का रिक्वेस्ट मिलता है तो वह पुलिस से संपर्क करें। अज्ञात लोगों की तरफ से घातक खेल खेलने के रिक्वेस्ट मिलने की बढ़ती रिपोर्टों के मद्देनजर ट्विटर पर सीआईडी का नोटिस आया है।मोमो चैलेंज को सोशल मीडिया पर एक नया घातक खेल बताते हुए सीआईडी ने बच्चों के माता-पिता को सलाह दी है कि वे अपने बच्चों को ऑनलाइन खेल खेलने से रोकें।




नोटिस में कहा गया है, ‘ कृपया अपने बच्चों को यह खेल नहीं खेलने के लिए जागरूक करें। इस खेल के बारे में किसी जानकारी और गतिविधि को स्थानीय पुलिस या पश्चिम बंगाल की सीआईडी से साझा करें।’ मोमो चैलेंज ने अब तक राज्य में तीन लोगों की जान ले ली है। इस बीच, पूर्वी बर्दवान जिले के कारोबारी पार्थ बिस्वास ने आज पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें मोमो गेम खेलने का रिक्वेस्ट मिला है। कारोबारी ने नंबर को ब्लॉक कर दिया है और मामले की सूचना जिला पुलिस की साइबर सेल को दी है।



मोमो चैलेंज बहुत ही खतरनाक गेम है। इस गेम से लोग आत्महत्या कर रहे हैं। इस गेम के कारण देश में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है। मोमो चैलेंज से होने वाली सारी मौतें पश्चिम बंगाल में हुई है। इनमें बच्चों से लेकर व्यस्क शामिल है। इस गेम से जुड़े मामले ज्यादातर जलपाईगुड़ी, कुरसेओंग और पश्चिम मिदनापुर में दर्ज किए गए हैं। लेकिन अब इस गेम का आतंक पंश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता तक भी पहुंच गया है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999