saharanpur news

सहारनपुर में अब तहसीलवार होगी दवाओं की थोक बिक्री

सहारनपुर। जनपद में लॉकडाउन के तीसरे चरण में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही भीड़ नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने अब किशनपुरा मंडी से थोक दवाओं की बिक्री तहसीलवार करने का निर्णय लिया है। इसके तहत अलग-अलग तहसील के लिए अलग-अलग दिवस तय किए हैं। इन दिवसों के आधार पर ही तहसीलों से थोक मंडी में दवा की खरीद के लिए आना पड़ेगा।


थोक मंडी से दवा कारोबार के लिए तय कलस्टर सिस्टम
तहसील निर्धारित दिवस
बेहट सोमवार
देवबंद मंगलवार
सदर बुधवार, शनिवार
नकुड़ बृहस्पतिवार
रामपुर मनिहारान शुक्रवार



जिला प्रशासन के इस निर्णय पर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील त्यागी और महामंत्री प्रदीप लूथरा ने कहा कि फिलहाल यह ट्रायल है। उन्होंने रिटेल दवा कारोबारियों से अपील की कि वे अपनी तहसील के हिसाब से ही थोक मंडी में आएं और एक सप्ताह तक का स्टॉक ले जाएं। इससे उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान नहीं होना पड़ेगा।
दवा कारोबारियों ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही कुछ छोटी कंपनियों की ओर से दवा का निर्माण और आपूर्ति न होने के कारण कई जरूरी दवाओं की कमी अब तक बनी हुई है।



थोक मंडी में इस समय रोजाना करीब चार करोड़ की दवा का कारोबार हो रहा है। तहसीलवार बिक्री होने से इसमें कमी आएगी। यदि इस सिस्टम से थोक विक्रय और रिटेल व्यापार में परेशानी न हुई तो इसी कलस्टर सिस्टम को आगे भी जारी रखा जाएगा या प्रशासन से इसमें बदलाव का अनुरोध किया जाएगा।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999