Bulandshahr: Acid Attack on Shabnam, petitioner of three divorce and halala case.

बुलंदशहर: तीन तलाक और हलाला मामले की याचिकाकर्ता शबनम पर हुआ एसिड अटैक।

रिपोर्ट फराह अंसारी
बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में तीन तलाक और हलाला मामले की याचिकाकर्ता शबनम पर हुए एसिड अटैक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट शबनम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने केंद्र और यूपी सरकार से इस मामले में पक्ष रखने को कहा है।




याचिका में बेहतर इलाज के साथ ही 3 तलाक और हलाला मामले में याचिका करने वाली सभी महिलाओं की सुरक्षा की मांग की गई है। इस मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। शबनम की हालत गंभीर है और उसका इलाज अस्पताल में जारी है।

बुलंदशहर में तीन तलाक पीड़िता पर उसके ही देवर ने अपने एक साथी के साथ मिलकर सिर्फ इसीलिए एसिड अटैक कर डाला क्योंकि पीड़िता अपने पति द्वारा देवर से हलाला करने के दबाव के आगे नहीं झुकी और मामले की शिकायत पुलिस से कर दी थी।

दरअसल 5 साल पहले दिल्ली की रहने वाली पीड़िता का निकाह बुलंदशहर के एक गांव में हुआ था। आरोप है कि मामूली बात पर शबनम को उसके पति मुजम्मिल ने तीन बार तलाक कह दिया। शबनम ने समीना बेगम के साथ सुप्रीम कोर्ट में अपने पति के खिलाफ ट्रिपल तलाक सपोर्ट याचिका दाखिल की थी।

शमनम के इस कदम से पति नाराज हो गया और उसने अपनी पत्नी के सामने छोटे भाई से हलाला करने की शर्त रखी। 10 दिन पहले शबनम ने बुलंदशहर पुलिस ऑफिस पहुचकर पुलिस अधिकारियों से हलाला के लिए दबाव बनाए जाने की शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था।



मामले की जानकारी पाकर बुलंदशहर पहुंचीं समीना बेगम ने बताया कि शबनम रानी जब डिप्टी गंज चौकी के पास खड़ी थी तभी बाइक सवार उसके देवर ने अपने साथी के साथ मिलकर उस पर एसिड अटैक कर दिया।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999