अब गाजियाबाद के मसूरी में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग, कई लोग मलबे के नीचे दबे

अब गाजियाबाद के मसूरी में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग, कई लोग मलबे के नीचे दबे

गाजियाबाद(नोयडा):
एनसीआर के (ग्रेटर नोएडा) के गांव शाहबेरी में दो इमारतें ढहने का शोर अभी थमा भी नहीं था कि गाजियाबाद के मसूरी इलाके से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के जमींदोज होने की खबर आ गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 10-11 लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पह पहुंच गई हैं और बचाव कार्य शुरू किया जा चुका है। अब तक स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में यह बिल्डिंग गिरी है, वह पूरी तरह से अवैध रूप से बसाई गई है।




यह पूरी घटना मसूरी के मिसलगढ़ी की है। जहाँ डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास 5 मंजिला इमारत गिर गई है और मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है, जबकि हादसे के तुरंत बाद 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जिसमें 2 बच्चे हैं। बाहर निकाली गई गीता नाम की महिला ने बताया कि उनके पति और 8 साल के बच्चे सहित उनका पूरा परिवार अंदर फंसा हुआ है।



आपको बता दें कि एनसीआर के (ग्रेटर नोएडा) के शाहबेरी में मंगलवार को रात को करीब 9 बजे दो बिल्डिंगें भरभराकर गिर गईं थीं, जिसमें करीब 4 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 10 शव निकाले गए। इतनी बड़ी घटना के बाद ग्रेटर नोएडा में लगातार चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर रोक लगाए जाने पर काम किया जा रहा है।



बीते शनिवार की सुबह नोएडा के सेक्टर 63 से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने की खबर आई, जिसमें दो लोगों की मौत की खबर आई। वहीं, शनिवार को दिन में सील की गई एक बिल्डिंग शाम तक झुक गई और 16 परिवारों को वहां से शिफ्ट कराया गया।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999