राहुल की प्रधानमंत्री मोदी उम्मीदवारी पर बीजेपी की चुटकी।

राहुल की प्रधानमंत्री मोदी उम्मीदवारी पर बीजेपी की चुटकी।

फराह अंसारी
नई दिल्ली: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रधानमंत्री उम्मीदवारी पर बीजेपी ने चुटकी ली है। बीजेपी ने कहा है कि राहुल गांधी को पीएम का उम्मीदवार घोषित करके कांग्रेस ने विपक्षी का एकता का बीज बोया है, लेकिन ये बीज इतनी जल्दी अंकुरित होगास ये पता नहीं था। साल 2019 में बीजपी को हराने के लिए विपक्ष पूरी ताकत के साथ एकजुट हो रहा है, लेकिन इस महागठबंधन के नेता को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है।



कांग्रेस ने राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी पर तो मुहर लगा दी है लेकिन अब खबर है कि 2019 में नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए वो विपक्ष के किसी भी नेता को प्रधानमंत्री बनाने में मदद कर सकती है। कांग्रेस सूत्रों ने पार्टी की रणनीति का खुलासा किया है कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी या बीएसपी सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का दांव चल सकती है। कांग्रेस पार्टी के उच्च सूत्र ने कहा कि बीजेपी को दोबारा सत्ता में आने से रोकने के लिए कोई भी नेता जिसके पीछे आरएसएस नहीं हो उसे प्रधानमंत्री बनाने में कांग्रेस को परहेज नहीं है।

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा है, ‘’अब विपक्ष में किसी को भी पीएम के लिए समर्थन देने और लेने की बात की जा रही है।’’ विशेषाधिकार हनन के प्रस्ताव पर अनंत कुमार ने कहा है, ‘’कांग्रेस बिना किसी सुझबूझ के विषेशाधिकार हनन के प्रस्ताव ला रही है। लगता है कांग्रेस को ज्ञान की कमी है।’’



रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल को पीएम उम्मीदवार बनाए जाने पर मुहर लगाई गई थी। राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की बात छेड़ी थी, उन्होंने कहा था कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999