news hawks 24

बिजनौर: केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा 6 की मौत।

रिपोर्ट फराह अंसारी
बिजनौर: बिजनौर की एक केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फट जाने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए हैं। उनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। मौके पर पुलिस डंटी हुई है राहत और बचाव कार्य चल रहा है। ये हादसा नगीना रोड पर स्थित मोहित केमिकल फैक्ट्री में हुआ है। कहा जा रहा है सिलेंडर ज्यादा गर्म हो जाने की वजह से ये हादसा हुआ।




एएसपी ग्रामीण विश्वजीत श्रीवास्तव के अनुसार सुबह लगभग आठ बजे नगीना मार्ग स्थित मोहित पेट्रो कैमिकल मे विस्फोट हो गया। इस विस्फोट की चपेट मे आने से मजदूरों बालगोविंद, रवि, लोकेन्द्र, कमलवीर, विक्रांत और चेतराम की मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया है।

तीन मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार बायो गैस टैंक मे वैल्डिंग के समय विस्फोट हुआ है। टैंक मे मीथेन गैस होने की जानकारी सामने आ रही है।

घटना की सूचना मिलते ही डीएम अटल कुमार राय और एसपी उमेश कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये। एएसपी श्रीवास्तव के अनुसार घटना की जांच की जा रही है।

पुलिस ने मारे गए लोगों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इस हादसे में 8 लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है राहत और बचाव कार्य जारी है। प्रशासन की तरफ से अब तक इस हादसे में 6 फैक्ट्री कर्मचारियों की मौत की पुष्टि की गयी है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999