बिहार: मुजफ्फरपुर में व्यापारी की हत्या,मांगी गई थी 1.5 करोड़ की फिरौती।

रिपोर्ट फराह अंसारी
बिहार की राजधानी पटना से 70 किलोमीटर दूर मुजफ्फरपुर शहर 10 दिन पहले पूर्व मेयर समीर कुमार की अपराधियों द्वारा एके-47 से हुई हत्या से अब तक उबर भी नहीं पाया था कि मंगलवार को एक स्थानीय व्यापारी की हत्या ने शहर में दहशत का माहौल पैदा कर दिया।



जय प्रकाश नारायण नाम का अंडा व्यापारी पिछले 2 दिनों से लापता था। पूर्व में शराब का व्यवसाय करने वाले व्यापारी के परिवार वालों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी सोमवार को दी थी लेकिन पुराने एसएसपी हरप्रीत कौर के तबादले और नए एसएसपी मनोज कुमार के प्रभार संभालने के कार्यक्रम को लेकर उन्होंने प्राथमिकी दर्ज नहीं की।

आखिरकार, मंगलवार की सुबह परिवार वालों के द्वारा पुलिस पर दबाव बनाने के बाद व्यापारी की गुमशुदगी को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई जिसके कुछ ही घंटों बाद जय प्रकाश नारायण का शव करजा थाना क्षेत्र के पोखरैरा गांव से बरामद हुआ।

जानकार सूत्रों के मुताबिक, अपराधियों ने 2 दिन पहले जय प्रकाश नारायण का अपहरण कर लिया था। जिसके एवज में डेढ़ करोड़ रुपये की मोटी फिरौती की मांग भी की गई थी। इससे पहले कि पुलिस इस पूरे मामले में कोई कार्रवाई कर पाती, अपराधियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर जय प्रकाश नारायण के शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी मनोज कुमार ने इस पूरे मामले की जांच करने के लिए अतिरिक्त एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है।




व्यापारी की हत्या के बाद शहर में एक बार फिर से दहशत का माहौल है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से मुजफ्फरपुर में कई अपराधिक घटनाएं घटी हैं, जिनमें मुजफ्फरपुर का बालिका गृह कांड, पूर्व मेयर समीर कुमार की एके-47 से हत्या शामिल है।

फिलहाल व्यापारी के हत्याकांड में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और अपराधियों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999