भोपाल: मध्य प्रदेश चुनाव में बड़ी अनहोनी, ड्यूटी पर तैनात तीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत।

Bhopal: Three of the officers deployed on duty were killed by heart attack in Madhya Pradesh elections.

रिपोर्ट फराह अंसारी
भोपाल:
मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। इस बीच खबर है कि वोटिंग कराने के लिए तैनात तीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक, गुना के बमौरी के परांठ गांव में तैनात पीठासीन अधिकारी सोहनलाल बाथम की हार्ट अटैक से मौत हुई है। वहीं इंदौर में ड्यूटी के दौरान 55 वर्षीय सहायक शिक्षक कैलाशचंद्र पटेल की सुबह मौत हो गयी।




जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नेहरू नगर के एक मतदान केंद्र में चुनाव ड्यूटी कर रहे पटेल को वोटिंग शुरू होने से घंटा भर पहले सुबह सात बजे के आस-पास दिल का दौरा पड़ा। उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उनकी जान नहीं बचायी जा सकी। उन्होंने बताया कि पटेल नजदीकी कस्बे महू के एक सरकारी स्कूल में बतौर सहायक शिक्षक तैनात थे।

अधिकारी ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान दम तोड़ने वाले सरकारी कर्मचारी के परिवार को निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा।

सूबे में 230 विधानसभा सीटें हैं। इनमें से तीन पर सुबह सात बजे और 227 पर आठ बजे से वोटिंग हो रही है। शुरुआती एक घंटे की बात करें तो करीब छह प्रतिशत मतदान हुआ है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बी.एल कांताराव ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया, “तीन मतदान केंद्रों पसरवाड़ा, लांजी और बैहर में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और शेष 227 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ। पहले घंटे में 6.32 फीसदी वोट डाले गए।”




मतदान को लेकर आम मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है। मतदान केंद्रों के बाहर मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं की कतारें देखी गई। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय सुरक्षा बलों की 650 कंपनियां तैनात की गई हैं।

Facebook Comments