भोपाल: मैं सालों से मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद जा रहा हूं, मेरा ऐसा करना बीजेपी को रास नहीं आ रहा: राहुल गांधी।

Bhopal: I have been going to the temple, Gurudwara, Masjid for years, I do not want BJP to do this: Rahul Gandhi

रिपोर्ट फराह अंसारी
भोपाल: मध्य प्रदेश के चुनावी रण में खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कूद चुके हैं। वे लगातार रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। इस दौरान राहुल धार्मिक स्थलों का दौरा करना नहीं भूलते। कल मंदिर में पूजा और दरगाह में सज़दा के बाद आज राहुल ने ग्वालियर के एक गुरुद्वारा में मत्था टेके। राहुल गांधी दो दिनों की मध्य प्रदेश यात्रा पर कल मध्य प्रदेश पहुंचे थे। जहां उन्होंने दतिया में पीतांबरा पीठ के दर्शन और पूजा पाठ से की।




उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ”मध्य प्रदेश के दतिया में श्री पीताम्बरा पीठ में माँ के दर्शन कर देशवासियों के लिए सुख, कौशल, ख़ुशी और समृद्धि की कामना की।” राहुल ने उसके बाद दतिया में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान थे। राहुल ने ग्वालियर के अचलेश्वर महादेव मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

उन्होंने हज़रत मीर बादशाह साहब के दरगाह का भी दौरा किया। राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”हज़रत मीर बादशाह साहब के दरगाह जा प्रसन्नता महसूस हुई। ईश्वर सबको सन्मति दे। जो प्रसन्नता महसूस हुई। ईश्वर सबको सन्मति दे।’

राहुल आज श्योपुर, सबलगढ और जौरा में जनसभा व जौरा से मुरैना तक रोड-शो करेंगे। वे करीब पौने ग्यारह बजे ग्वालियर किला स्थित गुरुद्वारा गए। राहुल के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।



चुनाव के समय मंदिर या अन्य धार्मिक स्थलों का दौरा करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी राहुल गांधी पर निशाना साधती रही है। बीजेपी कहती रही है कि अल्पसंख्यकों के लिए राजनीति करने वाले राहुल को चुनाव के समय मंदिर की याद आती है।

वहीं राहुल गांधी ने पिछले दिनों पलटवार करते हुए कहा था कि मैं सालों से मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद जा रहा हूं, लेकिन अचानक यह सुर्खियों में आने लगा है। मुझे लगता है कि बीजेपी को यह रास नहीं आ रहा है।

Facebook Comments