उत्तर प्रदेश में हर किस्म के तबादलों पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश में हर किस्म के तबादलों पर लगी रोक,केवल मुख्यमंत्री योगी ही कर पाएंगे तबादला

प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में हालांकि अपरिहार्य स्थिति में मुख्यमंत्री से अनुमोदन से ट्रांसफर किए जा सकेंगे। साथ ही किसी विभाग से कर्मचारी के रिटायर होने, त्यागपत्र देने या निलंबन होने से खाली पद को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा।




लखनऊ।
कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है। अब ट्रांसफर पॉलिसी के तहत कोई भी ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। इसके आदेश मंगलवार को मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने जारी कर दिए।
प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में हालांकि अपरिहार्य स्थिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अनुमोदन से ट्रांसफर किए जा सकेंगे। साथ ही किसी विभाग से कर्मचारी के रिटायर होने, त्यागपत्र देने या निलंबन होने से खाली पद को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा।

  • उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का खौफ जारी, अब लॉकडाउन का चौथा चरण आएगा।

  • इसको देखते हुए सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लग गई है।

  • मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी के आदेश जारी, अब कोई भी ट्रांसफर नहीं हो सकेगा।

  • बहुत जरूरी हालात में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अनुमोदन से ट्रांसफर किए जा सकेंगे

अब जल्द ही यूपी में तबादला सत्र हो सकता है शून्य
शासन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, कोरोना की वजह से इस साल तबादला सत्र शून्य हो सकता है। औसतन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत हर साल लाखों कर्मचारियों का तबादला होता है। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग में सबसे अधिक पैमाने पर तबादले होते हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में ही 44 हजार से अधिक खाली पदों के लिए 70 हजार से अधिक तबादलों के लिए आवेदन किया गया है। अब इन तबादलों पर भी संशय पैदा हो गया है।



कोरोना केस से यूपी सरकार चिंतित
आपको बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से जुड़े मामले बढ़ते जा रहे हैं। यूपी में कुल मामलों की संख्‍या तीन हजार से ऊपर हो चुकी है। आगरा, नोएडा, कानपुर और लखनऊ से सबसे ज्‍यादा मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के 1744 ऐक्टिव केस हैं जबकि 1759 डिस्चार्ज हो चुके हैं। नोएडा में मंगलवार को कोविड-19 की आई टेस्ट रिपोर्ट में छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, वहीं ग्रेटर नोएडा में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को 57 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आई, इसमें छह मरीज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, जबकि 51 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।


Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999