एशियाई गेम्स: 16 साल के सौरभ चौधरी को शूटिंग में मिला गोल्ड मेडल।

एशियाई गेम्स: 16 साल के सौरभ चौधरी को शूटिंग में मिला गोल्ड मेडल।

रिपोर्ट फराह अंसारी
एशियाई गेम्स: भारत को 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ। भारत के 16 साल के निशानेबाज सौरभ ने आगाज़ करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है।



इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया। सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता। अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219-3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। सौरभ चौधरी उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं।

दूसरे दिन भारत के हिस्से में 1 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल आए थे। रेसलिंग में विनेश फोगाट गोल्ड जीतने वाली विनेश एशियन गेम्स में यह कारनामा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, वहीं निशानेबाजी में दीपक और लक्ष्य ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता।



पहले दो दिन में 2 गोल्ड के साथ 5 मेडल जीतकर भारत पदक तालिका में 8वें पायदान पर पहुंच गया है। पदक तालिका में 15 गोल्ड जीतकर चीन पहले नंबर पर है, जबकि 8 गोल्ड के साथ जापान दूसरे और 5 गोल्ड के साथ कोरिया तीसरे पायदान पर है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999