अलवर: फेसबुक और व्हाट्सएप पर दोस्ती करके किया पीड़िता का रेप।

Alwar: A victim's rap by making friendship with Facebook and Whatsapp

रिपोर्ट फराह अंसारी
राजस्थान के अलवर में एक 22 वर्षीय टीवी अभिनेत्री ने एक शख्स के खिलाफ उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। अभिनेत्री के मुताबिक आरोपी उसे घुमाने के बहाने नीमराणा लाया था। इसी दौरान उसने रेप की वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।




पीड़ित अभिनेत्री ने पुलिस को बताया कि आरोपी से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई थी। फिर फेसबुक और व्हाट्सएप पर दोनों के बीच बातचीत होने लगी। एक दिन शादी का झांसा देकर वो उसे नीमराणा में घुमाने लाया और फिर उसके साथ रेप किया। अभिनेत्री इस संबंध में मामला दर्ज कराया है।

नीमराणा की थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस नोटिस देकर बयान दर्ज करवाने के लिए पीड़िता को बुलाएगी। मुंबई के अंधेरी स्थित ओसीवीरा पुलिस थाना से जीरो एफआईआर कट कर डाक से नीमराणा थाने पर आई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 और 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

एफआईआर में पीड़िता ने बताया है कि वह टीवी सीरियल और विज्ञापनों में काम करती है। पिछले आठ महीने से वह मुंबई में किराए पर रह रही है। वह मूल रूप से लखनऊ यूपी की रहने वाली है। FIR में बताया गया कि वह 2014 में पढ़ाई के लिए मुंबई आई थी।

तब उसने बैचलर इन मास मीडिया कोर्स के लिए जय हिंद कॉलेज चर्चगेट, मुंबई में प्रवेश लिया था। उस समय उसकी पहचान 25 वर्षीय सौरभ तोलानी से हुई थी। दोनों एक दो बार मिले। इसके बाद दोनों की कभी मुलाकात नहीं हुई। उसके बाद 2018 में पीड़िता से फेसबुक के माध्यम से सौरभ की मुलाकात हुई।

फेसबुक पर सौरभ उसकी सभी पोस्ट लाइक करता था। उनके बीच 7 जुलाई 2018 को फेसबुक के माध्यम से पहली बार बातचीत हुई। उसके बाद 9 जुलाई को दोनों ने एक दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दिया। फिर दोनों व्हाट्सएप के जरिए बातचीत करने लगे। कुछ दिन बाद सौरभ ने उससे प्यार का इजहार किया।

भविष्य में अहम फैसला लेने की बात होने लगी। रोज वीडियो कॉलिंग और मैसेज होने लगे। 3 अगस्त 2018 को दिल्ली में मुलाकात तय हुई। लड़की फ्लाइट से मुंबई से दिल्ली आई। सौरभ उसे लेने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, नई दिल्ली के टर्मिनल नंबर 3 पर आया। वहां से कनॉट प्लेस, नई दिल्ली गए। सौरभ ने वहां लड़की को अपने परिजनों से मिलाया।

FIR के मुताबिक दोनों कई जगह घूमते रहे। 4 सिंतम्बर 2018 कि शाम को 6 बजे सौरव, उसकी बहन और उसके दोस्त किराए पर गाड़ी लेकर नीमराणा, राजस्थान पहुंचे। वहां एक होटल में रुके। जहां उन लोगों ने दो रूम लिए। एक रूम में लड़की और सौरभ ठहरे। जबकि दूसरे रूम में सौरभ की बहन राधा और उसका दोस्त थे।

पीड़िता के अनुसार उसी रात को सौरभ ने उसकी सहमति के बिना उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए और जल्द ही शादी करने का झांसा दिया। फिर बाद में भी सौरभ शादी का झांसा देकर उसका शोषण करता रहा। करीब 3 दिन तक ये सिलसिला चला। इसके बाद पीड़िता 6 सितंबर को वापस मुंबई चली गई। अब सौरभ ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया।



नीमराणा के थानाधिकारी संजय पूनिया ने बताया कि 22 वर्षीय फिल्म अभिनेत्री ने मुंबई में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी। जो उन्हें मिल गई है। उसी के आधार पर नीमराणा थाने में धारा 420 और 376 के तहत मामला दर्ज कर पीड़िता को बयान के लिए नोटिस जारी किया गया है। पीड़िता के बयान दर्ज होने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस के मुताबिक आरोपी सौरभ तोलानी दिल्ली का रहने वाला है।

Facebook Comments