अयोध्या: शराब और मीट पर बैन लगाने की तैयारी में योगी सरकार।

Ayodhya: Yogi Sarkar in preparation for ban on alcohol and meat.

रिपोर्ट फराह अंसारी
अयोध्या: उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया है। भगवान राम की नगरी मानी जाने वाली अयोध्या में अब सरकार शराब और मीट पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। सरकार यह कदम अयोध्या के संतों की मांग पर उठाने जा रही है। प्रदेश सरकार ने पूरे अयोध्या जिले में शराब और मीट के प्रतिबंध को लेकर विधिक राय मांगी है।



प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि अयोध्या के संतों ने मांग की है कि पूरे जिले में शराब और मीट पर प्रतिबंध लगाया जाए। सरकार ने इस मांग को लेकर विधि विभाग से राय मांगी है। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी यह जिला फैजाबाद था और जिले के अयोध्या शहर में ही शराब और मीट पर प्रतिबंध था। अब फैजाबाद जिले का नाम बदल दिया गया है और अब पूरे जिले में इसके प्रतिबंध की मांग रखी गई है।

संतों ने कहा है कि जिले में शराब और मीट की बिक्री होना भगवान राम का अपमान है। राम जन्मभूमि के पुजारी स्वामी सत्येंद्र दास के नेतृत्व में संतों ने प्रशासन से यह मांग रखी है। संतों के मुताबिक, मीट और शराब से हिंसा और प्रदूषण को बढ़ावा मिलता है, जोकि राम की नगरी में ठीक नहीं है, इसलिए इसपर बैन लगना चाहिए।



अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या में शराब और मीट की बिक्री पर प्रतिबंध की योजना बहुत अच्छी है। वह इसका स्वागत करते हैं। धार्मिक नगर में अभी शराब और मीट की बिक्री से संत परेशान हैं।

Facebook Comments