Saharanpur: The Indian Oil pipeline was stolen by diesel, report report.

सहारनपुरः इंडियन ऑयल की पाइपलाइन काटकर चोरी होता था डीजल, रिपोर्ट दर्ज़।

रिपोर्ट फराह अंसारी
सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की भूमिगत पाइपलाइन में वॉल्व फिट करके डीजल चोरी करने का मामला सामने आया है। यह अनोखी डीजल की चोरी सरसावा में नजीबाबाद से कुरुक्षेत्र जा रही रही थी। पाइपलाइन के प्रेशर में कमी होने के बाद जब कंपनी ने इसका कारण जानने के लिए जांच की तो मामला सामने आया।



इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अभियंता अभय चौहान ने बताया कि उनकी ओर से सरसावा थाने में तहरीर दी गई है। इस तहरीर में उन्होंने बताया कि नजीबाबाद से कुरुक्षेत्र तक इंडियन ऑयल की अंडरग्राउंड पाइपलाइन बिछी है। उसका एक कंट्रोल रूम रुड़की में है। रुड़की कंट्रोल रूम को पिछले कई दिनों से पाइपलाइन के प्रेशर में कमी दिख रही थी। उन्होंने इसकी जानकारी दी तो प्रेशर चेक कराया गया।

कंपनी के गार्ड ने अलीपुरा में अंडरग्राउंड पाइपलाइन के ऊपर एक गड्ढा देखा। उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारिोयं ने देखा कि खेत में पाइपलाइन तक गहरा गड्ढा खोद गया है। गड्ढे के पास ही पाइप में छेद करके तेल निकालने के लिए वॉल्व सैट डाला गया था।



मौके पर इस वॉल्ट सैट के आसपास फ्यूल पड़ा था। फ्यूल में भीगा हुआ एक कपड़ा भी वहां मिला। मेंन्टिनेंस टीम को सूचना दी गई। टीम ने पहुंचकर जांच की तो पाइपलाइन में ड्रिल करके छेद बनाने की बात सामने आई।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999