प्रवर्तन दल अधिकारी नें वसूली कैंप लगाकर बकायादारों से की सात लाख की वसूली

टैक्स वसूली के लिए बकायादारों के घरों पर दस्तक भी हुयी तेज
सहारनपुर। दस हजार रुपये या उससे अधिक रकम के बकायादारों के खिलाफ एक जनवरी से कुर्की की कार्रवाई शुरु की जायेगी। 31 दिसंबर तक यदि बकायादार बकाया टैक्स जमा करायेंगे तो इस साल के टैक्स पर उन्हें 5 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी। शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों में निगम द्वारा वसूली कैंप लगाकर तथा बकायादारों के घरों पर वसूली दस्तक देकर करीब सात लाख रुपये की वसूली की है।

नगर निगम ने नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्देश पर भवन स्वामियों व अन्य बकायादारों से टैक्स वसूली अभियान तेज़ कर दिया है। नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र ंिसंह ने बकायादारों को चेतावनी दी है कि या तो वे 31 दिसंबर तक अपना बकाया टैक्स जमा करा दें अन्यथा एक जनवरी से दस हजार तथा उससे बड़े बकायादारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए कुर्की की कार्रवाई की जायेगी। निगम ने शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों में वसूली कैंप लगाकर तथा बकायादारों के घरों पर वसूली दस्तक देकर करीब सात लाख रुपये की वसूली की है।

निगम द्वारा वसूली के लिए शुरु किये गए अभियान के तहत नुमायश कैंप, घड़ी मलूक, हकीकत नगर आदि क्षेत्रों में कैंप लगाए गए थे। इसके अलावा निगम की टीमों ने बकायादारों के घरों पर पहुंचकर भी टैक्स की वसूली की। अनेक बकायादार ऐसे भी थे जिनके द्वारा पिछले कई वर्षो से निगम को टैक्स नहीं दिया गया था। दूसरी तरफ इन कैंपों से वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा भी रही, उन्होंने कैंपांे पर आकर टैक्स जमा कराया। कर अधीक्षक विनय शर्मा ने बताया कि 31 दिसंबर तक जो बकायादार वसूली कैंप या निगम काउंटर पर आकर टैक्स जमा करायेेंगे उन्हें इस वर्ष के टैक्स पर पांच प्रतिशत की तथा जो आॅन लाईन जमा करायेंगे उन्हें दस प्रतिशत की छूट दी जायेगी।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चैधरी के नेतृत्व में चलाये गए वसूली अभियान में राजस्व विभाग के विकास, संजय, ब्रजेश, परवेज़, व लोकेश के अलावा प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी, प्यार सिंह,हेमराज, नवाबुद्दीन, शिव कुमार, जगपाल, रणदीप, व लोकेश आदि साथ रहे।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999